हरियाणा में नायब सरकार बनते ही डीग के 55 युवाओं को मिली सरकारी नौकरी

As soon as Nayab government was formed in Haryana, 55 youth of Deeg got government jobs

As soon as Nayab government was formed in Haryana, 55 youth of Deeg got government jobs

As soon as Nayab government was formed in Haryana, 55 youth of Deeg got government jobs- कैथल  (ओम प्रकाश)। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा शपथ लेने के बाद जारी किए गए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के परिणाम में कैथल के गांव डीग के 55 युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। एक ही गांव के इतने युवाओं को नौकरी मिलने से गांव में खुशी का माहौल है। शुक्रवार को यहां के हर घर में खुशी का माहौल था। यह कोई पहला मौका नहीं जब इस गांव के युवाओं को सरकारी नौकरी मिली है। इससे पहले भी इस गांव के करीब 350 व्यक्ति सरकारी नौकिरयों में हैं।

आसपास के क्षेत्र में यह गांव सरकारी कर्मचारियों के गांव के नाम से भी मशहूर है। एचएसएससी चेयरमैन हिम्मत सिंह ने आज सुबह गांव के सरपंच को फोन कर बधाई दी है। 12 अक्टूबर को हुए भयानक सड? हादसे के बाद गांव के लोगों को यह खुशी का समाचार मिला तओ  उनके चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली। एक हफ्ता पहले दशहरे के दिन इस गांव के एक ही परिवार के 8 सदस्यों की गाड़ी नहर में गिरने से दर्दनाक मौत हो गई थी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अध्यक्ष हिम्मत सिंह ने गांव के सरपंच को फोन पर जानकारी देते हुए बताया कि उनके गांव के 55 युवाओं को नई सरकार के शपथ लेते ही सरकारी नौकरी मिली है।

उन्होंने कहा कि सरपंच को गांव के युवाओं को अधिक से अधिक प्रेरणा देनी चाहिए ताकि वह सही रास्ते पर चलते हुए प्रदेश की तरक्की में अपना योगदान दें। स्मरण रहे कि हिम्मत सिंह भी जिला कैथल के गांव खेड़ी मटरवा के रहने वाले हैं, उनका डीग गांव से कुछ ही दूरी पर है। जिनको लोकसभा चुनाव से कुछ दिन पहले ही हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन का अध्यक्ष बनाया गया था। लोगों का कहना है कि सरकार ने अपने वादे अनुसार बिना खर्ची बिना पर्ची इतनी ज्यादा संख्या में डीग गांव के युवाओं को सरकारी देने के बाद उनके गहरे जख्मों पर मरहम लगाने का काम किया है।

पुलिस कांस्टेबल की भर्ती सबसे अधिक

पुलिस कांस्टेबल सिलेक्ट हुए अंकित ने बताया कि गुरुवार को जारी स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की लिस्ट में गांव के दो युवक आबकारी इंस्पेक्टर, 15 क्लर्क, दो जेई, 6 पंचायत सचिव, 6 पटवारी व 24 कांस्टेबल सिलेक्ट हुए हैं। इससे पहले भी गांव की दो युवतियां एचसीएस और दो डीएसपी सिलेक्ट हो चुकी है। उन्होंने बताया कि गांव डीग की आबादी लगभग 8000 है। जिनमें से चार हजार मतदाता है। गांव के युवकों में पढ़ाई के साथ-साथ नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं में तैयारी के लिए लाइब्रेरी की कमी महसूस की जाती है। सरपंच रोहतास ने बताया कि गांव में जल्द ही युवाओं की पढ़ाई के लिए लाइब्रेरी बनाई जाएगी। सरपंच बोले कि पहले पैसे देकर भी नौकरी नहीं मिलती थी और इस सरकार में बिना पैसे के ही नौकरी मिल रही है। युवक अपनी मेहनत से नौकरी हासिल कर रहे हैं।

एक ही परिवार को मिली पांच नौकरी

गांव डीग के धर्मवीर प्रजापति के परिवार में 2015 से आज तक पांच सदस्यों की सरकारी नौकरी लग चुकी है। सरपंच रोहतास ने बताया कि इस लिस्ट में धर्मवीर प्रजापति के बेटे अमित की पत्नी प्रीति क्लर्क सिलेक्ट हुई है। इससे पहले वह डी ग्रुप में नौकरी लगी हुई थी। धर्मवीर के बेटे राहुल की पत्नी शालू भी इस लिस्ट में क्लर्क सिलेक्ट हुई है। धर्मवीर के बेटे अमित 2015 में इंस्पेक्टर सेलेक्ट हुए थे। इसके बाद 2018 में उनके बेटे नवदीप और 2022 में उनके बेटे राहुल की भी सरकारी नौकरी लग गई थी।